जनदर्शन में अधिकारियों की अनुपस्थिति कतई बर्दाश्त नहीं – कलेक्टर

Published by [email protected] on

Spread the love

जनदर्शन में अधिकारियों की अनुपस्थिति कतई बर्दाश्त नहीं – कलेक्टर 

कलेक्टर ने जनदर्शन में सुनी 66 लोगों की समस्याएं 

निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को दिए निर्देश

मुंगेली// कलेक्टर राहुल देव ने आज जिला कलेक्टोरेट स्थित जनदर्शन कक्ष में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे 66 आवेदकों की समस्याओं एवं मांगों को गंभीरतापूर्वक सुनी और नियमानुसार निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर ने कहा कि शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र हितग्राहियों को मिलना चाहिए। उन्होंने जनदर्शन के दौरान अनुपस्थित अधिकारियों पर नाराजगी भी जताई। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मंगलवार को आयोजित होने वाले जनदर्शन में जिले के दूर-दराज क्षेत्रों से आमजन अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए पहुंचते हैं। इस दौरान अधिकारियों की अनुपस्थिति कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 
          जनदर्शन में नवोदय मछुआ सहकारी समिति पंजीयन क्रमांक 03 पथरिया के हितग्राहियों ने बताया कि शासन द्वारा मत्स्य कृषकों के आर्थिक उत्थान के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही है। मत्स्य पालन को बढ़ावा देने के लिए मत्स्य कृषकों को किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) भी प्रदान किया जाता है। लेकिन उन्हें शासन की किसी भी योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। उन्होंने बैंक के माध्यम से मत्स्य किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड दिलाने की मांग की। 

इसी प्रकार ग्राम गंधीरवाडीह के श्रीमती धिरजा बाई ने भी केसीसी के लिए गुहार लगाई। कलेक्टर ने मत्स्य कृषकों की मांग को गंभीरता से लेते हुए प्रत्येक मत्स्य पालक कृषकों को पात्रतानुसार शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए।
 जनदर्शन में ग्राम जरहागांव के आवेदक श्री थनवार ने वृद्धा पेंशन योजना का लाभ दिलाने, ग्राम बंधवा के आवेदक श्री सुंदरलाल ने वारिसान पंजीयन में त्रुoooटि सुधार कराने, ग्राम लिम्हा के आवेदक श्री संदीप कुमार ने पूर्व सैनिक को जमीन आबंटन हेतु ग्रामसभा प्रस्ताव प्रदान करने, ग्राम परसवारा के आवेदक श्री अनंतराम ने अन्य आवेदकों के साथ जलाशय योजना के तहत डुबान क्षेत्र में प्रभावित भूमि का पुनर्वास अनुदान राशि प्रदान करने, ग्राम बघर्रा के कृषकों द्वारा रबी फसल की बुआई हेतु चना के बीज उपलब्ध कराने सहित अन्य आवेदकों ने भी कलेक्टर के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किए। कलेक्टर ने प्राप्त आवेदनों पर जांच कर नियमानुसार कार्यवाही का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री तीर्थराज अग्रवाल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी. एस. राजपूत, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती नम्रता आनंद डोंगरे एवं श्रीमती मेनका प्रधान, मुंगेली एसडीएम सुश्री आकांक्षा शिक्षा खलखो सहित संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। 


0 Comments

Leave a Reply

Avatar placeholder

Your email address will not be published.