सांसद एवं विधायक निधि के निर्माण कार्यों को प्राथमिकता के साथ निर्धारित समयावधि में पूर्ण  करें- कलेक्टर 

Published by [email protected] on

Spread the love

सांसद एवं विधायक निधि के निर्माण कार्यों को प्राथमिकता के साथ निर्धारित समयावधि में पूर्ण  करें – कलेक्टर
– काम करें ऐसा कि आने वाले समय में लोग याद रखें 
– भौतिक व वित्तीय लक्ष्य को हर हाल में पूर्ण करें 
– कलेक्टर ने ली निर्माण विभाग से संबंधित अधिकारियों की बैठक


राजनांदगांव। कलेक्टर डोमन सिंह ने आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में निर्माण कार्यों से संबंधित विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत स्वीकृत निर्माण कार्यो की समीक्षा की। कलेक्टर ने बैठक में अधिकारियों से कहा कि विभागीय योजनाओं के अंतर्गत जो भी निर्माण कार्य स्वीकृत किया गया है, उसे निर्धारित समय पर हर हाल में पूर्ण करें। कलेक्टर ने वित्तीय व भौतिक लक्ष्य अंतर्गत स्वीकृत निर्माण कार्यों में अप्रारंभ कार्य, प्रगतिरत कार्य के आधार पर अधिकारियों से चर्चा कर सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की हिदायत दी।
कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि जो भी निर्माण कार्य करें, उसमें सामाजिक उत्तरदायित्व का भी अमिट छाप दिखे। कलेक्टर ने कहा कि कोई भी निर्माण कार्य ऐसा करें कि आने वाले समय में लोग आपके कामों को स्मरण करें। बैठक में कलेक्टर ने विभिन्न निर्माण कार्यों के साथ ही   सांसद एवं विधायक निधि के अंतर्गत स्वीकृत निर्माण कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देशित करते हुए कहा कि सांसद एवं विधायक निधि से निर्मित निर्माण कार्यों को प्राथमिकता के साथ निर्धारित समयावधि में पूर्ण करें। उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि इन निर्माण कार्यों में कोई भी अधिकारी किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतें। कलेक्टर ने कहा कि जनप्रतिनिधियों द्वारा स्वीकृत निर्माण कार्य जनता की बहुप्रतीक्षित मांगों से संबंधित होती है, ऐसे में इन निर्माण कार्यों में कोई भी लापरवाही क्षमा योग्य नहीं होगी। 
बैठक में कलेक्टर ने मुख्यमंत्री के जिले में भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान किये गये घोषणा स्वीकृति से संबंधित निर्माण कार्यों की जानकारी ली। कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा और दी गई स्वीकृति के कार्यों को गंभीरता से लें। बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि जमीन अभाव के नाम पर निर्माण कार्य बाधित ना हो, इसके लिए संबंधित निर्माण एजेंसी अपने स्तर पर प्रयास कर जमीन चिन्हांकन व आबंटन की प्रक्रिया कर शीघ्र ही निर्माण कार्यों को प्रारंभ कराने की दिशा में कार्य करें। बैठक में कलेक्टर ने नगरीय निकाय क्षेत्र के अंतर्गत जर्जर सड़कों में पैचवर्क व मरम्मत का कार्य प्राथमिकता से करने कहा है। बैठक में कलेक्टर ने नगरीय निकाय के अंतर्गत स्थित उद्यानों के सौंदर्यीकरण व सुदृढ़ीकरण के लिए आवश्यक निर्माण कार्य करने कहा है। बैठक में उन्होंने  जिला एवं सत्र न्यायाधीश, कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक निवास सहित अन्य जिलाधिकारियों के निवास  परिसर में आवश्यक निर्माण कार्यों को पूर्ण करने कहा है। बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि जो भी निर्माण कार्य किया जा रहा है, वह समय पर पूर्ण हो तभी इन निर्माण कार्यों की सार्थकता और उपयोगिता सिद्ध होती है। इस बात को ध्यान में रखते हुए सभी तरह के निर्माण कार्यों में प्रगति के साथ पूर्ण करने कहा है। बैठक में कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, सेतु निर्माण, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क सहित अन्य निर्माण संबंधी विभागीय अधिकारियों को अपने अपने स्तर पर सतत निगरानी रखते हुए निर्माण कार्यों को पूर्ण करने कहा है। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री अमित कुमार, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता श्री एसआर सिन्हा, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के कार्यपालन अभियंता श्री एस घोष, पीआईयू-2 श्री आरआर खरे, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्यपालन अभियंता श्री आरके सिन्हा सहित अन्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। 


0 Comments

Leave a Reply

Avatar placeholder

Your email address will not be published.